2024 Mahindra XUV300 फेसलिफ्ट: नए डैशबोर्ड की नज़र – देखें यहाँ!

2024 Mahindra XUV300 के केबिन में मुख्य बदलाव एक नए floating touchscreen इंफोटेनमेंट सिस्टम की उपस्थिति है

  • 2024 Mahindra XUV300 फेसलिफ्ट केबिन की अज्ञात तस्वीरें सामने आईं।
  • इसमें बड़ा floating touchscreen, इंफोटेनमेंट सिस्टम और दोबारा डिजाइन किए गए AC वेंट मिलते हैं।
  • Latest Features में 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस फोन चार्जर और Ventilated फ्रंट सीटें शामिल हैं।
  • मौजूदा टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन variant को आगे बढ़ाया जाना चाहिए।
  • लॉन्च 2024 में किसी समय होने की उम्मीद है।

2024 Mahindra XUV300 फेसलिफ्ट के केबिन के स्पाई शॉट्स ऑनलाइन सामने आए हैं, जो हमें बिना camouflage के इसके डैशबोर्ड की एक झलक दिखाते हैं। यह Mahindra की सब-4 मीटर एसयूवी के लिए पहला बड़ा डिज़ाइन अपडेट है, जो फरवरी 2019 से बिक्री पर है। तो बिना किसी देरी के, आइए देखें कि अपडेटेड 2024 Mahindra XUV300 में क्या बदलाव आया है।

2024 MahindraXUV300 फेसलिफ्ट के दुबरा डिज़ाइन किए गए डैशबोर्ड में एक नया floating touchscreen इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो मौजूदा मॉडल की 7-इंच यूनिट से बड़ा है। यह वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ-साथ कनेक्टेड कार फ़िचर के साथ अवेलेबल होना चाहिए। नए इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ, सेंटर एसी वेंट अब
horizontal रूप से बिछाए गए हैं और काफी चिकने हैं।

MahindraXUV300 वर्तमान में देश में बेची जाने वाली सबसे सुरक्षित Made In India कारों में से एक है और इसमें सेगमेंट के
लीडिंग सिक्योरिटी फीचर्स हैं। इसके अलावा, XUV300 एक बेहद आरामदायक और विशाल केबिन, पॉवरफुल इंजन और Best ड्राइविंग एक्सपीरियंस भी प्रदान करता है। 7.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होने वाली कीमतों के साथ, XUV300 टाटा नेक्सॉन, फोर्ड इकोस्पोर्ट, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट और मारुति ब्रेज़ा जैसी कारों को टक्कर देती है। इतना कहने के बाद, नीचे बताई गई सभी Mahindra XUV300 की खूबियां और कमियां देखें।

Table of Contents

Pros

1. सवारी और संचालन

XUV300 का Wheel base सबसे लंबा है और यह सेगमेंट की सबसे चौड़ी कार भी है। यह इस कार को शानदार ड्राइविंग मोबिलिटी प्रदान करता है। जबकि लंबा व्हीलबेस MahindraXUV300 को Best स्टेबिलिटी देता है, चौड़ा ट्रैक इसे हाई स्पीड पर मोड़ काटने के दौरान एक मजेदार कार बनाता है। इसके अलावा, XUV300 का पूरा सस्पेंशन सेटअप कार को अड्मिरबले राइड और हैंडलिंग स्टेबिलिटी देता है। वाहन की राइड क्वालिटी अपने सेगमेंट में सबसे बेस्ट है

2. सिक्योरिटी फीचर्स और उपकरण

XUV300 ने Global NCAp सुरक्षा परीक्षणों में परफेक्ट 5-स्टार रेटिंग हासिल की है और यह वर्तमान में भारत में बेची जाने वाली सबसे सुरक्षित ‘मेड इन इंडिया’ कार भी है। इसके अलावा, Mahindra XUV 300 इस सेगमेंट की एकमात्र कार है जिसमें सभी चार पहियों में डिस्क ब्रेक और टॉप वेरिएंट में सात एयरबैग हैं। और भी स्टैण्डर्ड फीचर्स म चाइल्ड सीट लगाने का फीचर भी मिल जाता है। अपने सेगमेंट में कार की बिल्ड क्वालिटी सबस बेहतर है और ये इसकी तुलना नेक्सॉन जैसी गाड़ियों से हो रही है

3. प्रीमियम, अच्छी तरह से निर्मित और आरामदायक केबिन

गाडी के अंदर केबिन की फिट और फिनिशिंग बोहोत ही सुन्दर है और प्लास्टिक की क्वालिटी बोहोत ही अछि है। कुल मिलाकर, केबिन ठोस लगता है और इस्तेमाल कर कर के पुराना हो जाएगा। इसके अलावा, XUV300 top वेरिएंट, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल की पेशकश करने वाली सेगमेंट की पहली कार भी है। सीटें बेहद आरामदायक हैं और यात्रियों को आराम प्रदान करती हैं। गाड़ी के अंदर बोहोत सारा सामान रखने के लिए जगह दी गयी है जो की डेली इस्तेमाल में आपके बोहोत काम आ सकता है। गाड़ी का नॉइज़ काम करने का तरीका बोहोत ही बढ़िया है जिस वजह से बहार की अवाजी अंदर नहीं आती।

4. Powerful इंजन

XUV300 को पावर देने के लिए दो इंजन विकल्प हैं जिनमें एक 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और एक 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल है। पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन 200 N और 300 Nm का टॉर्क आउटपुट प्रदान करते हैं। दोनों इंजन की रिफाइनमेंट बोहोत ही अछि क्लास की मौजूद वही इसमें टर्बो सो होने वाला लेग भी मौजूद नहीं है.

5. डिज़ाइन और लुक

एक बड़ी क्रोम ग्रिल, स्लीक हेडलैंप, वर्टिकल LED, DRL और सेगमेंट मे सब्से बेस्त्त् चौड़ाई इस वाहन को एक शानदार road presence प्रदान करती है। वाहन की समग्र डिज़ाइन भाषा इसे आकर्षक बनाती है और इसे अपने बाकी प्रतिद्वंद्वियों से अलग बनाती है।

Cons

1. बूट स्पेस

Xuv300 को अपने कंपीटीटर से कम बूट स्पेस मिलती है, XUV 300 में आपको 257 लिटर्स की Boot कैपेसिटी मिल जाती है। इसके अलावा, सामान चढ़ाने वाली जगह बहुत ही ऊंची है जिस वजह से पूरे बूट स्पेस में असर पड़ता है भारी समान निकलने और डालते वक्त बहुत परेशानी आती है।लेकिन इसकी अच्छी साइड देखें तो गाड़ी चौड़ी होने के कारण बूट स्पेस भी आपको चौड़ी मिल जाती है जो की काफी इस्तेमाल करने के लिए बढ़िया है बाकी कर

2. White Interior

XUV300 के अंदर डुअल-टोन सफेद-काला रंग इसे प्रीमियम और हवादार बनाती है लेकिन लंबे समय तक इसे बनाए रखना मुश्किल हो सकता है। हालांकि सफेद रंग बेहद महंगा दिखता है, लेकिन यह बहुत आसानी से गंदा हो जाता है।

3. तंग फुटवेल

ड्राइवर के फुटवेल में जगह प्रीमियम है पर और बड़े जूते के आकार वाले लोगों को निश्चित रूप से अन्दर घुस्ने के लिए संघर्ष करना होगा। इसके अलावा, लंबी हाईवे यात्राओं के दौरान डेड पैडल की कमी भी महसूस की जाती है।

4. Missing Features

जबकि कार सुविधाओं की एक लंबी List के साथ आती है, रियर एसी वेंट, वायरलेस चार्जिंग, फ्रंट-सीट वेंटिलेशन और स्टीयरिंग व्हील के लिए टेलीस्कोपिक समायोजन जैसी कुछ आवश्यक और अच्छी सुविधाएं पैकेज से गायब हैं। रियर पार्सल ट्रे भी अनुपस्थित है, यहां तक ​​कि Headrest को भि एक ऐड-ऑन के रूप में पेश किया गया है।

5. कोई उचित Automatic गियरबॉक्स नहीं

जो लोग कार का पेट्रोल ऑटोमैटिक संस्करण खरीदना चाहते हैं, उन्हें इंतजार करना होगा क्योंकि अफवाहें बताती हैं कि ब्रांड XUV300 का एक नया पेट्रोल Automatic variant लॉन्च करने पर काम कर रहा है। वर्तमान में, XUV300 के पेट्रोल-variant ट्रिम्स के लिए [दिसंबर 2020 तक] कोई Self-driving वेरिएंट उपलब्ध नहीं है, जबकि डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड एएमटी हो सकता है।

Leave a Comment